GNCT में 2 दिवसीय युवा संसद संपन्न

GNCT में 2 दिवसीय युवा संसद संपन्न

73
0
SHARE

जी.इन.सी.टी. ग्रेटर नोएडा में आयोजित दो दिवसीय गौतमबुद्ध संसद का समापन जिसमे देश भर के 51 संस्थानों से 300 छात्र छात्राओं ने युवा संसद में भाग लिया। महिला सुरक्षा, तीन तलाक, gst, नोटेबन्दी, रोमियो स्क्वाड आदि विषयों पर गहन चर्चा हुई ।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि जेवर बिधायक श्री धीरेंद्र सिंह ने संसदीय कमेटियों के कार्यवाही का निरीक्षण किया साथ ही प्रतियोगिओ के द्वारा विभिन्न पेर दिए जारहे विचारो को प्रोत्साहित करते हुए कई सुझाव दिए तथा उनके द्वारा दिये गए विवेचओ कि प्रशांसा की।उसके पश्चात निदेशक डॉ राजेश पाठक ने उन्हें प्रतीक चिन्ह और गुलदस्ता देकर उनका अभिवादन किया गया।

समापन समारोह में मे विशेष अतिथि वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक गौतमबुद्ध नगर श्री लव कुमार एवम पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) सूश्री सुनीति सिंह ने लोगो से खुद के अंदर बदलाव लाने के लिए प्रेरित किया साथ पुलिस द्वारा किये जारहे सुरक्षा के उपायों का विस्तार से प्रकाश डाला और लोगों को पुलिस द्वारा निरंतर सहयोग का वादा किया।सुश्री सुनीति सिंह ने औरतो के देश की विकास में योगदान और  सशक्त महिला होने से समाज पर उसके अच्छे परिणाम की विवेचना किया।

ततपशचात वरिष्ठ राजनीतिक विचारक श्री शेर सिंह ने जनता और नेता के दोनों की जिम्मेदारियों को समझाया।निदेशक डॉ राजेश पाठक ने परिभागियों द्वारा विभिन्न विषयों पे ईमानदारी से किये परिचर्चा और उसके निष्कर्ष के लिए उन्हें बधाई दी एवम कार्यक्रम के दौरान उनके अनुशासन बनाये रखने एवम जिएनसिटी द्वारा दिये गए सारी सुविधाओ और व्यवस्था के लिए दिए  गए आभार के लिए धन्यवाद दिया। वरिष्ठ पत्रकार श्री सुशील पण्डित द्वारा तात्कालिक व्यवस्था पर कविता के द्वारा व्यंग्यात्मक प्रहार किया गया।इश्के साथ ही श्री लव कुमार एवम सुश्री सुनीति सिंह द्वारा प्रतिभाग्यो को पुरस्कृत किया गया ।

Comments

comments

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY