सुकमा अटैक का बदला: सीआरपीएफ ने एक नाबालिग समेत 12 नक्‍सली पकड़े

सुकमा अटैक का बदला: सीआरपीएफ ने एक नाबालिग समेत 12 नक्‍सली पकड़े

105
0
SHARE

छत्तीसगढ़ में सुकमा अटैक के बाद सीआरपीएफ के सर्च आॅपरेशन में अब तक 12 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. बताया जा रहा है कि गिरफ्तार किए गए इन नक्सलियों में एक नाबालिग भी है. सीआरपीएफ ने ये जानकारी गुरुवार को गृह मंत्रालय को दी.

जानकारी के मुताबिक, सीआरपीएफ और राज्य पुलिस बल के संयुक्त अभियान में सुकमा के चिकपाल और फूलबगरी गांव से चार नक्सलियों को गिरफ्तार किया है. सीआरपीएफ का कहना है कि गिरफ्तार हार्डकोर नक्सली सुकमा हमले में शामिल थे. 24 अप्रैल को 25 जवानों की शहादत के बाद ये बड़ी कार्रवाई है. आने वाले समय में और भी बड़ी कार्रवाई की जाएगी.
गिरफ्तार नक्सलियों में हंगा मदकामी उम्र 18 साल , पूजरा, उम्र 42 साल, आयती और एक 17 साल का नाबालिग नक्सली भी शामिल है.

24 अप्रैल के नक्सली हमले के बाद गुरुवार को गृह राज्यमंत्री हंसराज अहीर सुकमा पहंच रहे हैं. जहां वे सुरक्षा बलों से मिलेंगे और हालात की समीक्षा करेंगे. 8 मई को दिल्ली में माओवाद पर नियंत्रण को लेकर अहम बैठक होने वाली है. उसके पहले हंसराज अहीर का दौरा काफी अहम माना जा रहा है.
सुकमा नक्सली हमला

24 अप्रैल को नक्सलियों ने सुकमा के बुर्कापाल में आरओपी पार्टी पर घात लगाकर हमला कर दिया था. जिसमें सीआरपीएफ के 25 जवान शहीद हो गये थे और 6 जवान घायल हुए थे. उसके बाद से ही नक्सलियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई के गृह मंत्रालय की तरफ से संकेत आ रहे थे.

Comments

comments

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY