मोदी ने केदारनाथ मंदिर में की पूजा, ऐसा करने वाले देश के...

मोदी ने केदारनाथ मंदिर में की पूजा, ऐसा करने वाले देश के दूसरे ‘प्रधानमंत्री’

103
0
SHARE

वैदिक मंत्रोच्चार के साथ केदारनाथ मंदिर के कपाट बुधवार सुबह 8 बजकर 53 मिनट पर खुल गए हैं. पीएम मोदी बाबा केदारनाथ मंदिर के गर्भ गृह में मंत्रोच्चार के साथ पूजा की. मोदी के पहुंचने पर मंदिर की ओर से उनका स्वागत किया गया.

पूजा के बाद प्रधानमंत्री ने मंदिर की परिक्रमा भी की. वहां मौजूद श्रद्धालुओं का अभिवादन भी किया. प्रधानमंत्री यहां आकर दर्शन करने वाले मोदी देश के दूसरे प्रधानमंत्री हैं. इससे पहले डॉ. मनमोहन सिंह ने प्रधानमंत्री रहते हुए केदारनाथ धाम में पूजा-अर्चना की थी.

रुद्राभिषेक करेंगे पीएम
प्रधानमंत्री हेलिकॉप्टर से यहां पहुंचे. उनके साथ सतपाल महाराज और बीजेपी के दूसरे नेता भी हैं. स्थानीय नेताओं ने पीएम मोदी को मंदिर परिसर में ही कई स्मृति चिन्ह भेंट किए.

उत्तराखंड सरकार की मानें तो चारधाम यात्रा के लिए तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. बुधवार को केदारनाथ धाम के कपाट खुल गए. इससे पहले मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने मंगलवार को केदारनाथ पहुंचकर कपाट खुलने और पीएम मोदी के दौरे की तैयारियों का जायजा लिया था.

ये है पीएम मोदी का कार्यक्रम
प्रधानमंत्री के उत्तराखंड के दौरे को लेकर कुछ परिवर्तन किया गया है. पीएम मोदी ने सुबह 9.30 से 10.10 बजे तक बाबा केदारनाथ की पूजा अर्चना की. इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी हरिद्वार पहुंचकर पतंजलि रिसर्च सेंटर का उद्घाटन करेंगे. वे शाम को दिल्ली वापस लौट जाएंगे.

Comments

comments

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY