पानी नहीं मिलने पर स्कूल से लौटे 150 छात्र, रुकी प्रिंसिपल की...

पानी नहीं मिलने पर स्कूल से लौटे 150 छात्र, रुकी प्रिंसिपल की सैलरी

119
0
SHARE

झारखंड में खूंटी के अड़की स्थित आवासीय विद्यालय के लगभग 150 छात्रों को पिछले 10 दिनों से स्कूल में पानी की सुविधा नहीं होने से अपने घरों को लौटना पड़ा है.

राज्य कल्याण विभाग की ओर से संचालित यह स्कूल अंग्रेजों से लोहा लेने वाले वीर योद्धा बिरसा मुंडा की जनस्थली उलिहातु में है.

आदिवासी इलाके में स्थित इस स्कूल में छात्रों के घर लौटने का सिलसिला पिछले कई दिनों से जारी था, लेकिन स्कूल प्रशासन ने छात्रों को घर जाने से रोकने और व्यवस्था में सुधार के लिए कोई ख़ास उपाय नहीं किए.

अचरज तो यह है कि इसका खुलासा तब हुआ जब जिले के उपायुक्त मनीष रंजन आवासीय विद्यालय का जायजा लेने स्कूल पहुंचे. स्कूल कैंपस में छात्रों की तादाद कम देखकर उन्होंने प्रिंसिपल से इसका कारण पूछा तो उन्होंने पानी की सुविधा की कमी होने की बात बताई.

इस जानकारी पर उपयुक्त बिफर पड़े और उन्होने इस संबंध में पूर्व में जानकारी नहीं दिए जाने को लेकर प्रिंसिपल समेत चार शिक्षकों का वेतन रोकने का निर्देश दिया.

साथ ही उन्होंने स्कूल के शिक्षकों से जल्दी ही सभी बच्चों को स्कूल वापस लाने के निर्देश भी दिए. स्थानीय ग्रामीणों ने भी स्कूल समेत पूरे गांव में भीषण पेयजल संकट होने की बात कही है.

Comments

comments

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY