ग्रेटर नोएडा में नाइजीरियाई छात्रों पर हमला, सुषमा ने यूपी सरकार से...

ग्रेटर नोएडा में नाइजीरियाई छात्रों पर हमला, सुषमा ने यूपी सरकार से मांगी रिपोर्ट

139
0
SHARE

केंद्रीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ग्रेटर नोएडा में अफ्रीकी मूल के छात्रों पर हुए हमले पर उत्तर प्रदेश सरकार से रिपोर्ट मांगी है. उन्होंने हमले को गंभीरता से लिया है. सुषमा ने ट्वीट किया है कि मैंने उत्तर प्रदेश सरकार से ग्रेटर नोएडा में अफ्रीकी मूल के छात्रों पर हुए हमले पर पूरी रिपोर्ट मांगी है. बता दें कि सोमवार को यूपी के ग्रेटर नोएडा अफ्रीफी मूल के कुछ नाइजीरियन छात्रों पर हमला हुआ. हमले की वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रही हैं.

क्या है मामला

दरअसल, सोमवार को सैकड़ों लोगों ने ग्रेटर नोएडा के परी चौक पर कैंडल मार्च निकाला. ये लोग दो दिन पहले 19 साल के एक लड़के की ड्रग्स के ओवरडोज से हुई मौत से नाराज थे. प्रदर्शन के दौरान लोगों ने नाइजीरियाई छात्रों को ग्रेटर नोएडा में ड्रग्स के लिए जिम्मेदार ठहराते हुए उन्हें बाहर निकालने की मांग की.

लोगों के प्रदर्शन के कारण 3 किलोमीटर लंबा जाम लग गया. इस दौरान भीड़ ने अफ्रीकी मूल के कुछ छात्रों पर हमला भी कर दिया और कई गाड़ियों में तोड़फोड़ की. मौके पर पहुंची पुलिस को हालात पर काबू पाने के लिए लाठीचार्ज भी करना पड़ा. इस बीच खबर है कि पुलिस ने 5 नाइजीरियन छात्रों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है.

Comments

comments

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY